जानें, आखिर क्‍यों शादी के बाद फूलने लगते हैं महिलाओं के हिप्स

15,384

अक्सर ऐसा माना भी गया है और देखा भी गया है की शादी होने के बाद महिलाओं के शरीर में अनेको तरह के बदलाव आते हैं। जिसको देखकर वो खुद तो हैरान परेशान होती ही हैं उनके साथ साथ उनको देखने वाले भी हैरान हो जाते हैं की ऐसा आखिर हो क्यों रहा है। लड़कियों की ख़ूबसूरती में उनकी फिगर चार चाँद लगा देती हैं जिसका ध्यान वो टीनएज से देती हैं लेकिन शादी हो जाने के बाद ही उनकी फिगर बदलने लगती हैं जिसमें सबसे हैरान करता है उनका हिप साइज।

महिलाओं की शादी के बाद उनके हिप्स अक्सर फूल जाते हैं जिसको देखकर सभी हैरत में पड़ जाते हैं। जहाँ लड़कियां तो फिर आपस में एक दूसरे से पूछ लेती हैं वहीँ पुरुष कभी भी ये बात नहीं बोल पाते। तो आइये जानते है इसका असली कारण।

शोध से आया ये सामने

यूनिवर्सिटी ऑफ़ लीडस् के शोधकर्ताओं ने ये ज़िम्मा उठाया और 18 साल से 26 साल तक की 148 विवाहित महिलाओं पर एक सर्वे किया जिस से की सामने आयी रिपोर्ट ने तो एक बार के लिए सभी को चौंका दिया। इस सर्वे में हिप्स के सबसे बड़े भाग और कमर के सबसे पतले हिस्से को मापा गया था।

उस सर्वे के मुताबिक दिन में एक बार से ज़्यादा जिन महिलाओं ने आने पति के साथ सम्बन्ध बनाये हैं उनके हिप्स बड़े थे उनके मुकाबले जो महिलाये कम सम्बन्ध बनाती है। है न हैरान कर देने वाली रिपोर्ट ? यानी की सम्बन्ध बनाने से शरीर में बदलाव आता है।

हालांकि बड़े हिप्स वाली महिलाये होती हैं खुशनसीब

इस रिसर्च से ये भी सामने आया है की जिन महिलाओं के हिप्स बड़े होते है उनको डिलीवरी के समय आसानी होती हैं और वहीँ दूसरी महिलाओ को इसमें भी ज़्यादा कष्ट उठाना पड़ता है। मोटे हिप्स वाली महिलाओं में बिमारियों से लड़ने की भी क्षमता ज़्यादा होती है, कोलेस्ट्रॉल ज़्यादा मात्रा में नहीं होता, दिल की बीमारी एवं डॉयबटीज जैसी बीमारी के भी कम खतरे होते हैं।

Loading...