सफलता मिलने के बाद फिर कंगाल हो गए थे ये सितारे, किसी ने घर बेचा तो किसी ने की नौकरी

130

हम सभी ये बात बखूबी जानते हैं की कई बार सभी की ज़िन्दगी में ऐसा समय आ जाता है जब वो राजा से रंक हो जाते हैं, न चाहते हुए भी कंगाली का मुँह देखना पड़ता है। फिर चाहे कोई बॉलीवुड स्टार हो या कोई आम इंसान ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है और बॉलीवुड के ऐसे कई नामी चेहरे हैं जिनके साथ ऐसा हो चूका है की किसी को घर गिरवी रखना पड़ा तो किसी को बेचना पड़ा।

आइये जानते है ऐसे कई सितारों की कहानी

1. राज कपूर –

कपूर खानदान की कामयाबी से भला कौन वाकिफ नहीं है पर क्या आप ये जानते हैं की राज कपूर द्वारा बनाई गयी फिल्म मेरा नाम जोकर को बनाने में कुल 6 साल लग गए थे और इस में पानी की तरह पैसा लगाया गया था लेकिन जब ये रिलीज़ हुई तब इस फिल्म को फ्लॉप करार किया गया जिसकी वजह से राज कपूर को भारी नुकसान हुआ था और उनको स्टूडियो तक नीलाम करना पड़ा था।

2. अमिताभ बच्चन –

इस शहंशाह को भला कौन नहीं जानता, आज भी लोग इनके दीवाने हैं पर क्या आप जानते हैं की करोड़ों के मालिक अमिताभ की कंपनी एबीसीएल के डूब जाने पर उनको 80 करोड़ का घाटा हुआ था जिसके चलते उन्होंने अपने घर को गिरवी तक रख दिया था पर उनकी किस्मत अच्छी थी और उनको उनकी एक्टिंग ने फिर से बचा लिया और उन्होंने मुड़ कर नहीं देखा।

3. जैकी श्रॉफ –

जैकी ने भी कंगाली का मुँह देखा है, एक बार ज़रुरत पड़ने पर इंहोने निर्माता निर्देशक साजिद नदिअड्वाला से कुछ पैसे उधार पर लिए थे लेकिन ये वो पैसे वापिस करने में नाकाम रहे थे। तब साजिद ने कानून की मदद ली थी पर तब सलमान खान ने बीच में आकर मामला सुलझाया था और जैकी ने सारी रकम वापिस चुकाई थी जिसके लिए उन्होंने अपने कई फ्लैट्स बेच दिए थे।

4. श्वेता बासु प्रसाद –

श्वेता ने मकड़ी में ज़बरदस्त एक्टिंग कर दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी लेकिन कुछ समय के बाद वो सेक्स स्कैंडल के केस में बुरी तरह से फस गयी थी और ऐसा कहा गया था की पैसो की तंगी की वजह से उन्होंने ये कदम उठाया था।

5. प्रीती ज़िंटा –

डिंपल गर्ल प्रीटी भी कंगाली का मुँह देख चुकी है, ऐसा बताया जाता है की फिल्म इश्क़ इन पेरिस के बुरी तरह से फ्लॉप हो जाने के बाद जो प्रीटी के प्रोडक्शन हाउस में ही बनी थी में इनका बहुत नुकसान हुआ था यहाँ तक की इन्होने फिल्म के राइटर और डायरेक्टर को पैसे तक नहीं दिए थे और उन्होंने प्रीटी को लीगल नोटिस भेजा था तब भी सलमान ने ही बीच में आकर इस प्रॉब्लम को सोल्व किया था।

Loading...