24 साल बाद आखिर खुल ही गया ‘दिव्या भारती’ की मौत का राज़, क्या हुआ था 5 अप्रैल 1993 की रात

28,203

दिव्या भारती की मौत सी जुडी बातें अक्सर अफवाहें बन सामने आती रहती है, उनकी मौत आज तक एक रहस्य ही बानी हुई है क्युकी कुछ लोगों का कहना है की उन्होंने आहत्मत्या की थी तो वही कुछ लोगों का कहना है की उनकी हत्या की गयी थी। तो आइये जानते हैं उस हादसे वाली रात से जुडी एक ख़ास बात।

नंबर 1 हीरोइन थी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लाखों करोड़ों लोगों की धड़कन बन चुकी थी दिव्या भारती। उनकी ख़ूबसूरती और उनकी एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया था। उन्होंने ऋषि कपूर और शाहरुख़ के साथ फिल्म दीवाना में काम कर उन उपलब्धियों को छू लिया था जो लोग इंडस्ट्री में 10 साल तक काम करने पर भी हासिल नहीं कर पाते। उनकी सफलता ने जहाँ उनको बेस्ट हीरोइन्स में शुमार कर दिया तो वही कई लोग थे जो उनके सक्सेस से खुश नहीं थे। हर दूसरी हीरोइन को दिव्या से खतरा महसूस होने लगा था।

उनको फिल्मों में लेने के लिए लगती थी कतारें

दिव्या को लोग इस कदर पसंद करने लगे थे की हर प्रोडूसर और डायरेक्टर उनको अपनी फिल्म में लेना चाहता था और इसी वजह से निर्माता और निर्देशकों की लाइन उनके ऑफिस के बाहर लगी रहती थी। इसी दौरान एक बार एक फ्रेंड के ज़रिये दिव्या की मुलाक़ात निर्माता निर्देशक साजिद नदिअड्वाला से हुई थी और दिव्या को पागलों की तरह उनसे मोहब्बत हो गयी थी। वो उनके प्यार में पागल हो गयी थी की बस किसी भी तरीके से उनकी हो जाना चाहती थी।

17 वर्ष की आयु में करना चाहती थी शादी

दिव्या और साजिद की नज़दीकियां बढ़ने लगी थी और वो महज 17 की उम्र में ही साजिद से शादी करना चाहती थी जिसके लिए उनके पिता राज़ी नहीं थे और बहुत समझने पर उन्होंने केवल अपनी 18 वर्ष की आयु होने का इंतज़ार किया और साजिद से शादी कर वर्सोवा के एक फ्लैट में रहने लगी और ख़ुशी ख़ुशी दोनों साथ रहने लगे।

5 अप्रैल 1993 को हुई थी मौत

जिस दिन दिव्या की मौत हुई वो तारीख थी 5 अप्रैल , अभी उनकी शादी को कोई ज़्यादा समय नहीं हुआ था। ऐसा बताया जा रहा है की दिव्या को एक फिल्म के शूट के चलते हैदराबाद के लिए निकलना था लेकिन उन्होंने शूट कैंसिल कर दिया था क्युकी उनको अपने फ्लैट का रजिस्ट्रेशन करवाना था और अपना सारा काम निपटा कर वो फ्लैट में वापिस आ गयी थी और उन्होंने अपनी ड्रेसेस की सिलेक्शन के लिए घर पर फैशन डिज़ाइनर नीता लुल्ला को बुलाया था।

नीता अपने पति के साथ रात को करीब 10 बजे उनके घर पहुंची थी। थोड़ी देर बात करने के बाद दिव्या किचन में मेड को खाना बनाने के लिए बोलने गयी थी और जब वापिस आयी तब सबने शराब पीना शुरू कर दिया और दिव्या विंडो पर बैठी थी अचानक इम्बैलेंस होने से वो निचे गिर गयी और जब तक अस्पताल पहुँचाया गया उनकी मौत हो चुकी थी।

इस खबर ने तो हर जगह पर सन्नाटा फैला दिया था , कोई सोच भी नहीं सकता था की अपने हुनर से सबके दिलों की धड़कन बनने वाली ये अदाकारा इस तरह से सबसे दूर हो जाएँगी। पांच साल तक इंवेस्टीगेशन करने के बावजूद पुलिस को कोई ठोस वजह नहीं पता चली।

देखें वीडियो –

Loading...