गरुड़ पुराण : जिन महिलाओ के ये 5 अंग बड़े होते हैं, वो होती हैं बहुत भाग्यशाली

15,322

हिन्दू धर्म में कहा गया है कि जहाँ नारियों की पूजा होती है, वहां देवताओं का वास होता है, उन लोगों पर देवताओं की विशेष कृपा होती है। हमारे पुराणों में कई ऐसी बातें बताई गयी है जिनका अनुसरण करके व्यक्ति मनचाही सफलता पा सकता है। गरुड़ पुराण में भी महिलाओं और पुरुषों के कई शुभ अंगो के बारे में बताया गया है। इन अंगों को देख कर व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। गरुड़ पुराण में कहा गया है कि जिन महिलाओं के ये 5 अंग थोड़े बड़े हों तो वह महिला बहुत भाग्यशाली होती है।

लंबी गर्दन

जिस महिला की गर्दन लम्बी होती है वो न केवल सूंदर दिखती है अपितु भाग्यशाली भी होती है। गरुड़ पुराण के अनुसार यदि आपका विवाह भी लम्बी गर्दन वाली महिला से होता है तो वो घर में खुशियां आने का संकेत है।

बड़े कान

कई महिलाओं के कान सामान्य से थोड़े बड़े हो तो ये भी अच्छे भाग्य का संकेत है। ऐसी महिलाएं परिवार के लिए काफी सौभाग्य लेकर आती हैं।

बड़ा सिर व लम्बे बाल

पुराणों के अनुसार जिन महिलाओं का सर बड़ा हो तो वे बेहद खुशनसीब होती हैं। जिन महिलाओं के बाल लम्बे व् मुलायम होते हैं उन पर धन की देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है और ये काफी धनवान होतीं हैं।

लंबे पैर

लम्बे पैर वाली महिलायें खुशनसीब मानी जाती हैं, ऐसा बहुत पुराने जमाने में भी प्रचलन था। जिन महिलाओ के पैर लम्बे हैं उन पर माता रानी अपनी कृपा बरसाती रहती हैं जिस से वो महिला अपने परिवार में खुशिया भर देती हैं ।

गहरी नाभि

गहरी नाभि वाली महिलायें हमेशा खुश रहती है और अपने आसपास के लोगों के जीवन में भी खुशियां लाती है। ऐसी महिलाएं शुभ-मस्तिष्क को दर्शाती हैं व् काफी अमीर होती है। ऐसी महिलाओं को जीवन में हमेशा आनंद मिलता है, और इनके परिवार में धन की कभी कमी नहीं होती है।

Loading...