रात को सोते समय अचानक नींद खुल जाना इस बात का हो सकता है संकेत – जान लीजिये ये बातें

4,822

नींद हमारी ज़िन्दगी का एहम हिस्सा है, अगर हम चैन से सोयेंगे तभी हम अगले दिन फुर्ती के साथ उठेंगे और ख़ुशी से सारा दिन दौड़ भाग करेंगे। लेकिन ऐसा देखा जाता है की कई लोगों को नींद से सम्बंधित समस्या घेर लेती है , वो या तो रात को सो ही नहीं पाते और अगर नींद आ जाए तो वो अचानक से उठ जाते हैं। कई बार हम ये देखते हैं की अचानक से हमारी नींद खुल जाती है और फिर हम परेशान होते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है और आप एक निश्चित समय पर रोज़ उठ कर बैठ जाते हैं तो इसका मतलब है की आपके जीवन में कुछ ख़ास बदलाव होने वाले हैं।

आइये पढ़िए इस आर्टिकल को और जानिए की क्या बदल रहा है :-

अगर आप रात 11 से 1 बजे के बीच उठते हैं

यदि आप हर रोज़ रात को 11 बजे से लेकर 1 बजे के बीच उठते हैं तो इसका मतलब है की आप किसी बात को लेकर परेशान है, कोई ऐसी बात है जो आपको तंग कर रही है और आप तनाव के कारण इस वक़्त के बीच उठते हैं। आपको इससे छुटकारा पाने के लिए सोने से पहले अपने मन को नकरात्मकता को हटाना है इसलिए मैडिटेशन करें या अच्छे सांग्स सुन कर सोए।

अगर आप रात 1 से 3 बजे के बीच उठते हैं

क्या आप जानते हैं की ये समय सबसे गहरी नींद का होता है और अगर आप इस दौरान उठते हैं तो इसका मतलब है की या तो आपको किसी बात का गुस्सा है, आप किसी से नाराज़ है या फिर आपको लिवर से सम्बंधित कोई समस्या है। इसके लिए आपको सोने से पहले एक गिलास ठंडा पानी पीना चाहिए जिससे आपका गुस्सा शांत होगा और आप एक सही सोल्युशन पर पहुँच पाएंगे।

आप अगर रात 3 से 5 बजे के बीच उठते हैं

अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है की आप रात को 3 बजे से 5 बजे के बीच उठते हैं तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए क्युकी इस समय पर उठने के दो कारण है पहला की आपको फेफड़ो से जुडी कोई समस्या हो सकती है और दूसरा की आप पर किसी शक्ति का प्रभाव है। इससे छुटकारा पाने के लिए आप जब उठे तो बस सब अच्छा सोचे और दोबारा सोने की कोशिश करें।

अगर आप सुबह 5 से 7 बजे के बीच उठते हैं

वैसे तो लोग इस वक़्त के दौरान उठ ही जाते हैं लेकिन अगर आप इससे लेट उठते हैं पर इस समय के बीच अचानक उठने लगे हैं तो इसका मतलब है की आप इमोशनली वीक हो गए है या कोई ऐसी परेशानी ने आपको घेरा हुआ है जो आपको कमज़ोर बना रही है तो ऐसे जातको को ध्यान देने की ज़रुरत है की आप लोग एक्सरसाइज करें, वाक पर जाए और जितना हो सके तो खुद को तनाव से दूर रखें।

जो बातें हमने आपको बताई है अगर आप भी इस सब को महसूस कर रहे हैं तो जितना हो सके खुद को तनाव से दूर रखें, अच्छा खाये, अच्छे लोगों का संग करें, मैडिटेशन करे, एक्सरसाइज करें और खुद को अच्छे विचारों में व्यस्त रखें।

Loading...