इन अभिनेत्रियों ने निभाया खुद से बड़े एक्टर्स की माँ का रोल

213

बॉलीवुड फिल्मों में माँ का किरदार कितना एहम है ये हमें बताने की ज़रुरत नहीं है। फिल्म ‘दीवार’ का डायलॉग, “मेरे पास माँ है” आज भी लोगों की ज़ेहन में इस कदर बसा हुआ है की क्या कहें। बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां आई जिन्हे बतौर हीरोइन काम ना मिलने पर वे माँ के किरदार में सेट हो गई।

हम आज आपको ऐसी ही अभिनत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपने से बड़े उम्र के या लगभग अपनी ही उम्र के एक्टर्स के माँ का रोल किया।

शेफाली शाह – अक्षय कुमार

वर्ष 2005 में खुद से 5 साल बड़े अक्षय कुमार की माँ का किरदार निभाया था शेफाली ने। अमिताभ बच्चन की पत्नी की भूमिका निभाते हुए शेफाली ने ‘वक़्त: द रेस अगेंस्ट टाइम’ में उम्दा अभिनय किया था।

राखी गुलज़ार – अमिताभ बच्चन

वर्ष 1982 में आई फिल्म ‘शक्ति’ में राखी गुलज़ार ने अमिताभ बच्चन की माँ का किरदार निभाया था। वैसे हम आपको बता दे कि अमिताभ राखी से 5 साल बड़े है।

रीमा लागू – ऋषि कपूर

महज 36 साल की उम्र में रीमा लागू ने खुद से लगभग 5 साल बड़े ऋषि कपूर की माँ का रोल निभाया था। हम बात कर रहे है फिल्म ‘श्रीमान आशिक़’ की।

सुप्रिया कार्निक – ऋतिक रोशन

‘यादें’ फिल्म के दौरान सुप्रिया 26 वर्ष की थी और उन्होंने खुद से 1 साल बड़े ऋतिक रोशन की माँ का किरदार बखूबी निभाया था।

हिमनी शिवपुरी – सलमान खान

सलमान हिमानी से केवल 5 साल ही छोटे है। फिल्म ‘बीवी नंबर 1’ में हिमानी ने मज़ेदार किरदार निभाते हुए सलमान के माँ की भूमिका निभाई थी।

सुप्रिया पाठक – केके मेनन

फिल्म सरकार के दौरान सुप्रिया की उम्र 44 वर्ष थी। उन्होंने उस वक़्त 39 वर्षीय केके मेनोन की माँ का किरदार निभाया।

फरीदा जलाल – अनिल कपूर

7 साल के उम्र के फासले को माँ-बेटे के जोड़ी में दिखाया गया फिल्म ‘लाडला’ में। फरीदा जलाल खुद से 7 साल छोटे अनिल कपूर की माँ बनी।

वहीदा रहमान – अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन से 4 साल बड़ी वहीदा रेहमान ने फिल्म ‘नमक हलाल’ में अमिताभ की माँ का किरदार निभाया।

Loading...