आइये मिलते हैं भारत के सबसे अमीर भिखारियों से जिन की कमाई सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

1,236

हम  बचपन से ये बात सुनकर ही बड़े होते हैं की पढ़ो लिखो फिर आप बड़े बनोगे और बहुत पैसा कमाओगे फिर जो चाहोगे वो पाओगे क्युकी एक अच्छे जीवन को जीने के लिए आपके पास अच्छा पैसा होना बहुत ही ज़रूरी है जिस से आपको जब भी ज़रुरत हो तो किसी का मुँह ना देखना पड़े और आप खुद अपनी ज़रूरतों को पूरा कर सकें। लेकिन अगर आप हमारे देश के भिखारियों की महीने की कमाई जान लेंगे तो आपको शर्म आ जाएगी और आप को अपनी नौकरी छोड़ कर ये काम करना ज़्यादा बेहतर लगेगा।

तो आइये जानते हैं ऐसे ही 5 भिखारियों के बारे में जो किसी अमीर आदमी से कम नहीं है :-

भरत जैन

ये इंसान कोई आम आदमी नहीं है क्युकी ये सबसे अमीर भिखारी हैं और इनकी महीने की कमाई 75000 से 1 लाख रूपए है। हो गए ना आप भी हैरान पर ये बात बिलकुल सच है। 50 वर्ष का ये इंसान भरत जैन मुंबई में रहते हैं और अपने परिवार के साथ अपने घर में रहते हैं और भीख मांगते हैं। अब अपने दिल को थाम लीजिये क्युकी भरत के पास 2 घर हैं जिनकी कीमत 70 लाख रुपये है।

कृष्ण कुमार गीते

कृष्ण कुमार भी मुंबई में रहते हैं और भीख मांग कर अपना गुज़ारा करते हैं और दिन में लगभग 1500 रुपये से 2000 कमा लेते हैं यानी की महीने के 60000 रुपये के आसपास। कृष्ण कुमार का भी अपना खुद का फ्लैट है जहाँ वो अपने परिवार के साथ रहते हैं।

संभाजी काले

संभाजी अपने पुरे परिवार के साथ मिलकर भीख मांगते हैं और दिन के 2000 रुपये तक कमा लेते हैं और इस व्यक्ति की बैंक में लाखों रुपये की सेविंग हैं। इन्होने बहुत जगह पर ज़मीन भी खरीद कर रखी हुई है और इनका खुद का घर भी है।

 

सर्वातिया देवी

पटना में रहने वाली सर्वातिया देवी जानीमानी भिखारियों में से एक है और भीख मांग कर वो अपना गुज़ारा करती हैं। इनके बारे में न्यूज़ चैनल में बहुत सी चर्चा होती रहती है। ये दिन में 8 से 10 घंटे भीख मांगती हैं।

मस्सु

मस्सु जैसा भिखारी आपने कभी देखा नहीं होगा क्युकी ये बहुत शानदार है और हर रोज़ ऑटो पर आता है और सारा दिन भीख मांगता है और शाम को वापिस शान से ऑटो में बैठ कर घर जाता है और दिन के 1500 से 2000 रुपये कमाता है। ज़्यादातर मस्सु बड़े बड़े होटल और रेस्टोरेंट्स के बाहर जाकर भीख मांगता है।

हो गए ना आप भी हैरान की भीख मांगकर इंसान कितना अमीर बन सकता है।

Loading...