इस महिला ने मृत्यु के चार महीने बाद भी जन्म दिया एक स्वस्थ बच्चे को – चमत्कार से नहीं है कम

101

कई बार जीवन में कुछ इस तरह की घटनाएं सुनने को मिल जाती है जिनपर विश्वास करना बहुत मुश्किल हो जाता है। हम अक्सर उन्ही बातों पर यकीन करते हैं जिनको या तो अपनी आँखों से देख लेते हैं या फिर किसी अपने से सुनते हैं। मगर फिर भी कुछ बातें ऐसी होती है जिन पर चाह कर भी विश्वास नहीं होता पर इसी को ही तो चमत्कार कहते हैं। चमत्कार वो होता है जिसे भगवान कर देते हैं और हम सिर्फ उसे जानकर उसकी प्रशंसा करते हैं।

आइये आज हम आपको एक ऐसी ही चमत्कारिक घटना बताने जा रहे हैं :-

कुछ ऐसा हुआ पुर्तगाल की राजधानी में

पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन की इस घटना ने सबके सामने ये साबित कर दिया की असंभव काम भी संभव हो जाते हैं। अक्सर ऐसा देखा जाता है की जब बच्चे का जन्म हुआ करता था तब प्रसव के दौरान असावधानी के चलते माँ की मृत्यु हो जाया करती थी लेकिन इस घटना में एक मरी हुई माँ ने अपने बच्चे को 4 महीने बाद जन्म दिया।

ये है पूरा मामला

20 फरवरी को एक 37 वर्षीय महिला को डॉक्टर्स ने ब्रेन हैमरेज के चलते ब्रेन डेड घोषित कर दिया था लेकिन उस समय वो महिला माँ बनने वाली थी और उनकी इस हालत की वजह से भी उनका बच्चा बिलकुल स्वस्थ था तब डॉक्टर्स ने एक अनूठा प्रयास किया और माँ को लाइफ सपोर्ट सिस्टम से ज़िंदा रखा और चार महीने के बाद सीज़ेरियन डिलीवरी से स्वस्थ बच्चे का जन्म हुआ।

करिश्मा ही तो है ये

एक मृत माँ ने चार महीने के बाद एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया ये किसी चमत्कार से कम नहीं है। डॉक्टर्स की सूझ बुझ और बच्चे के पिता व परिवार जनों की सहमति से ये किया गया और माँ खुद तो नहीं रही पर एक स्वस्थ बच्चा दे गयीं।

ये कहा अस्पताल वालों ने

अस्पताल वालों का कहना है की ये हमारे लिए बहुत ही बड़ी उपलब्धि है और ये सब महिला के पति की सहमति के बाद ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा की प्रसव के दौरान महिलाओं की मृत्यु हो जाती है लेकिन इस केस में तो अलग ही चमत्कार हुआ और ये माँ एक प्यारे और स्वस्थ बच्चे को इस दुनिया में लेकर आ सकी।

इसी को तो चमत्कार कहते हैं जो असंभव को संभव कर देता है और माँ तो होती ही भगवान का ख़ास तोहफा है तभी तो वो साथ होकर या ना साथ होकर भी अपने बच्चे को सुखी जीवन देती हैं।

Loading...