तो इस कारण कभी सलमान खान और जूही चावला ने नहीं किया एक साथ काम, वजह सुनकर नहीं होगा यकीन

2,919

जूही चावला बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक हैं और वो पूर्व मिस इंडिया भी रह चुकी हैं। जूही बहुत ही बबली हीरोइन है और अपनी एक्टिंग से उन्होंने एक बहुत अच्छा मुकाम हासिल किया। जूही ने हाल ही में कहा था की शाहरुख़ खान उनके हमदर्द है और आमिर खान के साथ तो उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं और दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद किया जाता रहा हैं। लेकिन ये बात भी बहुत सच है की सब हिट कलाकारों के साथ काम करने के बावजूद भी जूही चावला ने कभी सलमान के साथ फिल्म में काम नहीं किया लेकिन इसके पीछे कारण क्या था आइये वो जानते हैं।

सिर्फ इस एक फिल्म में नज़र आये थे 5 मिनट के लिए

सलमान और जूही ने स्क्रीन तो शेयर की है लेकिन सिर्फ 5 मिनट के लिए। दरअसल फिल्म दीवाना मस्ताना जो की 1997 में आयी थी उस फिल्म में जूही के साथ अनिल कपूर और गोविंदा था जबकि फिल्म में सलमान सिर्फ 5 मिनट के लिए नज़र आये थे और उसके बाद दोनों कभी साथ में नज़र नहीं आये। इसके पीछे ये कारण बताया जाता है की सलमान जूही से किसी बात को लेकर खफा है और उसके पीछे की बेरुखी हम आपको बताएंगे।

सलमान तब नहीं थे सुपरहिट

जूही चावला जब सुपरस्टार थी और सभी हेरोइनस में पहले नंबर पर थी तब सलमान इतने अच्छे कलाकार नहीं माने जाते थे और उनके सितारे कोई ख़ासा कमाल भी नहीं कर रहे थे। सलमान फिल्में कर तो रहे थे लेकिन ना तो वो बॉक्स ऑफिस पर हिट हो रही थी और ना ही लोगों के दिलों में वो अपनी जगह बना पा रहे थे।

जूही ने काम करने से किया था मना

एक बार एक निर्माता जूही और सलमान को लेकर फिल्म बनाना चाहते थे और उस समय जूही की जोड़ी आमिर खान के साथ सुपरहिट थी और वही सलमान का काम इतना पसंद नहीं किया जा रहा था। जब जूही ने सलमान का नाम सुना तो वो चुप हो गयी और उन्होंने सलमान की जगह आमिर के साथ फिल्म करने को कहा। लेकिन डायरेक्टर के मन में जूही और सलमान की जोड़ी थी इसलिए बात नहीं बनी और काफी समय तक लटकने के बाद ये फिल्म बनी ही नहीं ।

सलमान को बेइज्जती महसूस हुई

जब ये बात सलमान को पता चली तो उनको बहुत बुरा लगा और उनके दिल में ये बात चुभ गयी, उन्हें ऐसे लगा जैसे जूही ने उनकी बेइज़त्ती की है। इसी बात के बाद से दोनों कभी फिर साथ में परदे पर नज़र नहीं आये। बहुत सालों के बाद सलामे – ऐ – इश्क़ में दोनों थे पर तब जूही के अपोजिट अनिल कपूर थे।

बिग बॉस 9 में गेस्ट बनकर आयी जूही

फिर वक़्त बदला और जूही चावला सलमान के प्रोग्राम बिग बॉस 9 के सीजन में गेस्ट के तौर पर आयी और उन्होंने कहा की हमारे समय के लोगों में मैं ही एक ऐसी हीरोइन रही जिसके साथ सलमान ने कभी काम नहीं किया तब सलमान खान ने ऐसा जवाब दिया जिससे उनकी नाराज़गी का साफ पता चला। सलमान ने कहा की आपने तो तब मेरे साथ काम करने से ही मना कर दिया था और मेरी जगह आमिर खान को लेने को कहा था फिर बात को सँभालने के लिए जूही ने कहा कोई बात नहीं अब हम साथ में काम कर लेते हैं तब फिर सलमान ने मुँह तोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा की अब आप मेरी माँ का रोल कर सकती हैं।

सलमान खान के जवाब ने तो उनका मुँह ही बंद करवा दिया शायद इसीलिए कहा जाता है की अगर आज कोई कामयाब नहीं है तो इसका मतलब ये नहीं वो कल भी नहीं होगा और वही कोई आज कामयाब है तो उसको ज़मीन पर ही रहना चाहिए क्यूंकि वक़्त बदलते देर नहीं लगती।

Loading...