जानिये आपकी राशि के अनुसार कौनसी जगह हनीमून के लिए परफेक्ट रहेगी

80

हर कोई शादी करने के बाद हनीमून का प्लान जरूर करता है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि उनका हनीमून सबसे बेस्ट और यादगार रहे। इसलिए जब भी आप हनीमून प्लान कर रहे हैं तो राशि के हिसाब से ही हनीमून की जगह का चुनाव करें। आज हम आपको राशि के हिसाब से कौन सी जगह हनीमून के लिए परफेक्ट है यह बताएंगे।

मेष

ऐसा माना जाता है कि इस राशि के लोग बहुत ही साहसी होते हैं और इन्हें मेहनत करना बहुत ही अच्छा लगता है। अगर आप शादी के बाद कहीं हनीमून बनाने का प्लान कर रहे हैं और वह भी भारत में हनीमून मनाना चाहते हैं। तो उनके लिए सबसे अच्छी जगह मनाली है और विदेश में दुबई है।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को प्रबंध करना बहुत अच्छा लगता है और उन्हें शानदार डिनर करना भी पसंद है। इस राशि के लोगों को हनीमून के लिए भारत में उदयपुर या फिर बीकानेर जाना चाहिए और अगर विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं तो इटली सबसे परफेक्ट जगह है।

मिथुन

मिथुन राशि के लोग बहुत ही बातूनी होते हैं। अगर यह भी अपना हनीमून रोमांटिक तरीके से बनाना चाहते हैं। तो भारत में ऊटी उनके लिए बेहतरीन जगह है और विदेशों में सबसे बेहतर उनके लिए लंदन रहेगा।

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए भारत में लक्ष्यदीप सबसे बेहतरीन जगह हनीमून के लिए है और विदेश में सबसे बेहतरीन जगह ग्रीस माना गया है।

सिंह

सिंह राशि वाले लग्जरी और सांस्कृतिक जीवन व्यतीत करना ज्यादा बेहतर समझते हैं। इन्हें भारत में राजस्थान और विदेश में पेरिस के लिए जरुर जाना चाहिए।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को यात्रा करना बहुत अच्छा लगता है और यह बहुत ही समझदार व्यक्ति भी होते हैं। इन्हें भारत में जैसलमेर और विदेश में मिस्र हनीमून घूमने के लिए जाना चाहिए।

तुला

तुला राशि के लोग बहुत ही शांति प्रिय व्यक्ति होते हैं। अगर इन्होंने अपना हनीमून यादगार बनाना है तो उसके लिए इन्हें भारत में केरल और विदेश में स्पेन जरुर जाना चाहिए।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों की खास बात यह है कि वह जिस भी जगह पर जाते हैं वहां की भाषा और वहां का रहन सहन अपना लेते है। उन्हें बहुत ही अच्छा लगता है। ऐसे में उन्हें हनीमून के लिए भारत में जम्मू कश्मीर और विदेशों के लिए उन्हें वेनिस जाना चाहिए।

धनु

धनु राशि के लोग बहुत मिलनसार व्यक्ति होते हैं। इसीलिए उनके लिए सबसे परफेक्ट जगह भारत में लोनावाला और विदेश में पेरिस है।

मकर

मकर राशि वालों को ऐतिहासिक पृष्ठभूमि घूमना बहुत ही अच्छा लगता है और राजसी होटल में खाना पीना बहुत ही अच्छा लगता है। ऐसे में उन्हें भारत में कोसलाम और विदेश में प्राग जैसी जगह पर हनीमून मनाना चाहिए।

कुंभ

कुंभ राशि वाले बहुत ही राजनीति और मानवीय गतिविधियों वाले व्यक्ति होते हैं। ऐसे में उन्हें भारत में गोवा और विदेश में बरलिन जैसी जगह पर हनीमून मनाना चाहिए।

मीन

12 राशियों में से सबसे आखरी राशि यानि की मीन राशि के लोग बहुत ही गुप्त और ईमानदार होते हैं। इन लोगों को हनीमून मनाने के लिए अंडमान निकोबार दीप जाना चाहिए और विदेश में इन्हे जापान में प्यार करना चाहिए।

Loading...