2 रूपए का वैसलीन का ये नुस्खा सफ़ेद बालों को कर देगा काला, घर पर ही आजमा के देखें

210

बाल हमारी सुंदरता में चार चाँद लगाते हैं, इन्ही से आपकी ख़ूबसूरती और स्टाइल बढ़ता है इसलिए हमारे बालों का घना और काले होना बहुत ज़रूरी है। लेकिन कई बार ऐसा देखा जाता है की कुछ लोगों के बाल समय से पहले ही सफ़ेद होने लगते हैं और इसको कहा जाता premature aging . बाल सफ़ेद 2 कारणों से होते हैं एक तो प्रदुषण दूसरा शरीर में पोषिक तत्वों की कमी होना, कई बार ज़्यादा परेशान होने से, ज़्यादा शैम्पू इस्तेमाल करने से भी बाल समय से पहले सफ़ेद हो जाते हैं। पहले तो लोग बहुत तरह के तरीके अपनाते हैं लेकिन कोई फ़र्क़ ना पड़ने पर वो डाई या फिर हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं जो की हमारे बालों का नुकसान करता है।

तो चलिए आज हम आपको बताएंगे वेसिलीन के इस्तेमाल से एक घरेलु उपाए के बारे में जो आपके बालों को काला भी करेगा और आपके बालों को अच्छा और घना भी बनाएगा। आइये अब जानते हैं की किस प्रकार से मिश्रण को तैयार करना है और किस प्रकार से उसका इस्तेमाल करना है :-

आपको इन चीज़ों की ज़रुरत पड़ती है

आपको अपने बालों को घरेलु रूप से काला बनाने के लिए इन निचे दी गयी चीज़ों की ज़रुरत पड़ती है :-

1. सबसे पहले आपको चाहिए होती है वेसिलीन जो की हमारे बालों को सॉफ्ट और स्मूथ बनाती है।

2. एक हमे चाहिए होता है एलोवेरा जेल जो की मार्किट में आसानी से उपलब्ध रहता है या फिर आप फ्रेश एलोवेरा को भी इस्तेमाल कर सकते हैं , एलोवेरा जेल हमारे बालों की ग्रोथ के लिए बहुत अच्छा होता है।

3. इसके इलावा हमे विटामिन इ के कैप्सूल का आयल चाहिए होता है जो की किसी भी केमिस्ट शॉप से आसानी से मिल जाता है।

इस तरह से तैयार करें मिश्रण

सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच वेसिलीन डाल लें और अगर आपके बाल लम्बे हैं तो 2 चम्मच डाल लें। इसमें अब एलोवेरा जेल डाल लें और ध्यान दें की दोनों की मात्रा बराबर होनी चाहिए। इसके बाद विटामिन इ के कैप्सूल को काटकर उसका आयल बीच में डाल दें और सब चीज़ों को एक साथ अच्छे से मिला कर मिश्रण तैयार करें।

इस तरह से उपयोग करें मिश्रण

मिश्रण के तैयार हो जाने के बाद इसको सर धोने से पहले लगाएं। सबसे पहले अपने बालों में कंघी मारें और उलझनों को निकाल लें फिर उँगलियों के टिप्स के साथ बालों की जड़ों में ये मिश्रण लगाए और एक घंटे तक लगा कर रखें और उसके बाद आप सर को धो लें। आप सर धोने के लिए किसी भी शैम्पू का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप एक हफ्ते में 2 बार इस मिश्रण का प्रयोग कर सकते हैं।

इसके बाद आप एक बारी में ही अपने बालों में फ़र्क़ महसूस करने लगेंगे।

Loading...