उस रात अभिषेक बच्चन ने ऐसे किया था प्रपोज, मना नहीं कर पायी थी ऐश्वर्या

1,996

अभिषेक और ऐश्वर्या की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे सफल और गुड लुकिंग जोड़ी मानी जाती है। पर क्या आप जानते हैं कि इन दोनों का प्यार परवान कैसे चढ़ा ? ये बात अभिषेक बच्चन ने खुद एक इंटरव्यू में बताई कि ऐश को प्रपोज़ करने से काफी पहले ही न्यूयोर्क के एक होटल की बालकनी में खड़े खड़े उनको ख्याल आया कि अगर ऐश्वर्या से उनकी शादी हो जाये तो कितना अच्छा हो। कई सालों बाद जब दोनों को गुरु फिल्म में साथ काम करने का मौक़ा मिला और फिल्म की कास्ट न्यूयोर्क में शूटिंग कर रही थी, अभिषेक ऐश्वर्या को उसी होटल की बालकनी में ले गए और प्रपोज़ कर दिया।

बहुत ही ख़ास था प्रपोज़ करने का तरीका

जी हाँ, न महंगा रेस्त्रां, ना म्यूजिक और ना ही महंगी डायमंड रिंग, बस अभिषेक बच्चन ने फिल्म गुरु की शूटिंग के दौरान इस्तेमाल की गयी अंगूठी से ही ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज़ कर दिया था। ऐश्वर्या ने भी बिलकुल देर नहीं लगाई और तुरंत हाँ कह दिया था। यहीं से शुरू हुआ इस कपल का शादी तक का सफर। मुंबई आने पर दोनों ने अपने घरवालों को ये बात बताई और फिर तीन महीने बाद ही दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे।

पहले से था प्यार

अभिषेक बताते हैं कि उनके मन में ऐश्वर्या के लिए प्यार “कुछ ना कहो” की शूटिंग के दौरान पैदा हुआ था। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान ने शूटिंग स्पॉट पर ही ऐश्वर्या से काफी खराब तरीके से बात की। ये बात अभिषेक को काफी बुरी लगी थी और इसी घटना के बाद अभी-ऐश में नजदीकियां बढ़ने लगी।

साल 2006 -2007 तक दोनों काफी करीब आ गए थे और एक साथ तीन फिल्मे ‘उमराओ जान’, ‘धूम – 2’ और ‘ग़ुरू’ कर रहे थे। फिल्म बंटी और बबली से उनकी नज़दीकियां और बढ़ गयी और दोनों ने एक दूसरे को अपना दिल दे दिया था, इसीलिए जब अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज़ किया तो ऐश मना नहीं कर पायी।

बहरहाल हम तो यही उम्मीद करते हैं कि ये जोड़ी हमेशा यूँही बॉलीवुड के सबसे सफल जोड़ियों में से एक बनी रहे।

Loading...