अम्बानी से किसी मायने में कम नहीं है सुनील शेट्टी… जानिए कहाँ से आई बेशुमार दौलत

1,413

इन दिनों सुनील शेट्टी अभिनीत कोई फिल्म नहीं बन रही, तो क्या उनकी आमदनी बिलकुल बांध हो गयी? जी नहीं!

सुनील शेट्टी बेशुमार दौलत के मालिक है। कहाँ से आया आज उनके पास इतना पैसा?

काफी समय से है फिल्मों से दूर

एक आकर्षक बॉडी बिल्डर लगने वाले सुनील शेट्टी की तुलना हॉलीवुड फिल्म स्टार अर्नाल्ड स्वाज्नेगर से की जाती है। इन्होने कई सुपरफिट फिल्मों में उम्दा काम किया है जैसेधड़कन‘, ‘मोहराइत्यादि। 110 से ज़्यादा हिंदी फिल्मों में अभिनय करने के अलावा कई क्षेत्रिय फिल्मों में भी इन्होने महत्वपूर्ण किरदार निभाया है।

कहाँ तक फैला है कारोबार?

सुनील शेट्टी एक सफल बिजनेसमैन है। खेलों के जरिये भी इन्होंने काफी पैसा कमाया है।

सामाजिक कार्यों में भी इनका काफी योगदान है। अपनी आय का कुछ हिस्सा वे चैरिटी में खर्च करते है। फिल्मों से दूर होने की बाद भी वे प्रति वर्ष 100 करोड़ रुपयों से ज़्यादा की कमाई करते है। उनके कई रेस्टोरेंट्स है तथापॉपकॉर्न इंटरटेनमेंटनमक एक प्रोडक्शन हाउस भी है।

खेल की प्रति इनकी रूचि

इन्होने अन्य फिल्म स्टार्स की साथ मिल करसेलिब्रिटी क्रिकेट लीगकी टीम खरीदी जिसके कप्तान ये खुद ही है। इनका कपड़े का बुटीक भी है। व्यापार में इनकी सफलता को देखकर अन्य फ़िल्मी कलाकारों ने भी सुनील शेट्टी का अनुसरण करना शुरू कर दिया है।

इनके पिताजी धोते थे जूठी प्लेट

सुनील शेट्टी का बचपन गरीबी में बीता। इनके पिता एक रेस्टोरेंट में प्लेट साफ़ करते थे। उस रेस्टोरेंट को इन्होने वर्ष 2013 में खरीद लिया।

 

सुनील शेट्टी इस रेस्टोरेंट को लॉन्च करते समय भावुक हो उठे थे क्योंकि कभी इसी रेस्टोरेंट में उनके पिता वीरप्पा शेट्टी प्लेट साफ़ किया करते थे।

Loading...