कहाँ गया सुपरस्टार नाना पाटेकर का ऐशो आराम?… क्यों जी रहे है ऐसी ज़िन्दगी

4,792

हमारे देश में अमीरों की कमी नहीं है लेकिन फिर भी ज़्यादातर देशवासी गरीब हैं। हालाँकि सभी अमीर गरीबों की मदद नहीं करते लेकिन कुछ अमीर लोग गरीबो की बेहतरी के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं एवं इसके लिए चैरिटी संस्था चलते हैं।

ऐसे ही सज्जन पुरुष है फिल्म स्टार नाना पाटेकर।

नाना करते है सामाजिक कार्य

सफल फ़िल्मी कलाकार नाना पाटेकर ने अपना जीवन गरीबो की सेवा में लगा दिया है। तिरंगा, क्रांतिवीर जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले नाना आज ऐशो आराम से दूर बिलकुल आम इंसान के जैसे सादगी वाला जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

नाना पाटेकर एक सच्चे समाज सेवी

महाराष्ट्र की जनता नाना के सच्ची समाज सेवा से ना केवल वाकिफ है बल्कि बहुत प्रभावित भी है। लातूर में अकाल के दौरान उनकी सराहनीय सेवा के बारे में कौन नहीं जानता? इनका एक फाउंडेशन भी है जो ज़रूरतमंद किसानो की मदद करता है।

इनके कुछ सराहनीय सामाजिक कार्य

नाना पाटेकर ने महाराष्ट्र में सूखे के समय कई किसानो के परिवार को आर्थिक सहायता देकर कइयों को आत्म हत्या करने से बचाया था। उनकी चैरिटेबल संस्था ने 700 से अधिक सूखाग्रस्त क्षेत्रों में जलाशयों का निर्माण भी करवाया। विख्यात कलाकार आमिर खान के सहयोग से इनकी संस्था ने तकरीबन 22 करोड़ रूपये जुटाए जिसका उपयोग ये नदियों को जोड़ने की योजना में लगाएंगे।

इस महान अभिनेता को दिल से सलाम।

Loading...